शिकायतों

DGAQA का नामांकित शिकायत अधिकारी ऑनलाइन- CPGRAMS पोर्टल के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से प्राप्त शिकायतों के निवारण के लिए जिम्मेदार है / मेल के माध्यम से संगठन को लिखा गया है।

  • प्राप्त शिकायतों को व्यक्ति को स्वीकार किया जाता है।
  • प्राप्त शिकायतों को ADG, Hqrs और DG, AQA को सूचना और निर्देश, यदि कोई हो, के लिए रखा जाता है।
  • शिकायत को Hqrs पर व्यवस्थापक समूह और उत्तर / रिपोर्ट के लिए संबंधित फील्ड प्रतिष्ठान को भेज दिया जाता है.
  • संबंधित क्षेत्र की स्थापना / व्यवस्थापक समूह से रिपोर्ट की गई कार्रवाई को व्यक्ति को भेज दिया जाता है.
  • मंत्रालय में उच्च अधिकारियों के जवाब को CPGRAMS के माध्यम से अग्रेषित किया जाता है।
  • CPGRAMS पोर्टल पर प्राप्त तिथि से 30 दिनों के भीतर और सीधे प्राप्त होने पर 60 दिनों के भीतर शिकायतों का समाधान किया जाएगा।

संपर्क व्यक्ति

श्री महेंद्र सिंह, निदेशक
अतिरिक्त अधिकारी: श्री नवनीत कुमार दुआ, संयुक्त निदेशक
फोन नंबर. 011-23014922/ 23793779
फैक्स नंबर. 011-23016213
ईमेल: dirgse[dot]dgaqa[at]gov[dot]in

Back to top